Sunday, May 19, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

OpenAI को क्षमता संबंधी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है: नए ChatGPT Plus सब्सक्रिप्शन को रोक दिया गया है

सीईओ सैम ऑल्टमैन के नेतृत्व में अग्रणी AI अनुसंधान प्रयोगशाला OpenAI को DevDay डेवलपर्स सम्मेलन के बाद अपनी ChatGPT Plus सेवा की मांग में पर्याप्त वृद्धि का सामना करना पड़ा है। इस उछाल ने प्लेटफ़ॉर्म की क्षमता को प्रभावित कर दिया है, जिससे नए चैटजीपीटी प्लस सब्सक्रिप्शन में अस्थायी रुकावट लाया गया है।

सीईओ सैम ऑल्टमैन ने ChatGPT Plus क्षमता संबंधी बाधाओं को संबोधित किया

सैम ऑल्टमैन ने इस बढ़ती मांग के बीच सभी उपयोगकर्ताओं के लिए एक सहज अनुभव सुनिश्चित करने की चुनौती को स्वीकार करते हुए, ओपनएआई के प्लेटफॉर्म एक्स पर एक हालिया पोस्ट के माध्यम से इस विकास के बारे में बताया। ऑल्टमैन ने कहा, “हम नए चैटजीपीटी प्लस साइन-अप को कुछ समय के लिए रोक रहे हैं…डेवडे के बाद उपयोग में वृद्धि हमारी क्षमता से अधिक हो गई है, और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हर किसी को एक अच्छा अनुभव मिले।”

ChatGPT Plus: निहितार्थ और समाधान

इसके अलावा, ऑल्टमैन ने इस बात पर जोर दिया कि यद्यपि अस्थायी निलंबन ChatGPT Plus के भीतर नए GPT-4 टर्बो और कस्टम GPT जैसी सुविधाओं की उपलब्धता को प्रभावित करता है, इच्छुक व्यक्तियों को एप्लिकेशन के भीतर अपनी रुचि दर्ज करने की अनुमति देने का सक्रिय कदम उपयोगकर्ताओं के लिए एक सुव्यवस्थित प्रक्रिया सुनिश्चित करता है।

अपनी रुचि दर्ज करने से, सदस्यता दोबारा खुलने पर उपयोगकर्ताओं को समय पर सूचनाएं प्राप्त होंगी। यह दृष्टिकोण सेवा के फिर से सुलभ होते ही बढ़ी हुई सुविधाओं तक त्वरित पहुंच और उपयोग को सक्षम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो ChatGPT Plus द्वारा पेश की गई उन्नत कार्यक्षमताओं का पता लगाने के इच्छुक उपयोगकर्ताओं के लिए एक सहज और कुशल अनुभव सुनिश्चित करता है।

ChatGPT Plus Paused Due to Overload

सूचित रहें और फिर से शुरू की गई उपलब्धता के लिए तैयार रहें

सशुल्क ChatGPT Plus सेवा के लिए नए उपयोगकर्ताओं को स्वीकार करने में अस्थायी रोक अभूतपूर्व मांग के बीच सेवा की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए ओपनएआई की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। उपयोगकर्ताओं को सदस्यता फिर से शुरू होने के बारे में सूचित रहने के लिए ऐप के भीतर साइन अप करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, जिससे वे सेवा दोबारा खुलने पर चैटजीपीटी प्लस की उन्नत कार्यक्षमताओं तक पहुंचने में सबसे आगे रह सकें।

निष्कर्ष

सैम ऑल्टमैन ने ओपनएआई के प्लेटफॉर्म पर हालिया अपडेट में बताया कि चैटजीपीटी प्लस के लिए नए पंजीकरण स्वीकार करने पर अस्थायी रोक है। उन्होंने उल्लेख किया कि डेब्रेक रिलीज़ के बाद उपयोग में उल्लेखनीय वृद्धि उनकी वर्तमान क्षमता से अधिक हो गई है।

ऑल्टमैन ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी प्राथमिक चिंता यह सुनिश्चित करना है कि प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करते समय प्रत्येक उपयोगकर्ता को एक असाधारण अनुभव प्राप्त हो।

यह निर्णय उपयोगकर्ताओं की अप्रत्याशित रूप से उच्च आमद के बीच सेवा की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए ओपनएआई की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। ऑल्टमैन ने बढ़ती मांग के इस चरण के दौरान मौजूदा उपयोगकर्ताओं के अनुभव को प्राथमिकता देने के महत्व पर प्रकाश डाला।

नए साइन-अप में अस्थायी रोक का उद्देश्य टीम को संसाधनों को प्रभावी ढंग से स्केल करने की अनुमति देना है, जिससे चैटजीपीटी प्लस के मौजूदा और भविष्य के उपयोगकर्ताओं दोनों के लिए एक सहज और संतोषजनक उपयोगकर्ता अनुभव सुनिश्चित हो सके।

नए चैटजीपीटी प्लस साइन-अप को अस्थायी रूप से रोकने का ओपनएआई का निर्णय DevDay के बाद मांग में वृद्धि से उत्पन्न चुनौती को रेखांकित करता है।

इस उपाय का उद्देश्य मौजूदा उपयोगकर्ताओं के लिए सेवा की गुणवत्ता को प्राथमिकता देना और क्षमता चुनौतियों का समाधान होने के बाद नई सदस्यता के निर्बाध पुन: एकीकरण के लिए तैयार करना है।

चैटजीपीटी प्लस सब्सक्रिप्शन को फिर से खोलने के बारे में त्वरित अपडेट प्राप्त करने के लिए उपयोगकर्ताओं को ऐप के भीतर जुड़े रहने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

Sachin Yadav
Sachin Yadavhttps://newseum.co.in
Hello my name is Sachin and I am a professional blogger. I have created this website with my team, the purpose of which is to provide you with the latest updates. My role on this website is also as a manager and an author. Here I provide updates on technology and sports.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles